Haryana HSSC Computer Teacher Recruitment

सोनीपत हरियाणा न्यूज़ :- हरियाणा सरकार के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में शिक्षा के स्तर में सुधार लाने के लिए हरियाणा सरकार को अगले वर्ष 5000 नियमित कंप्यूटर शिक्षको की भर्ती आयोजित करने के लिए कहा हैं | हरियाणा के मुख्यमंत्री का कहना हैं की हरियाणा में शिक्षा की एक मिशाल बनाना हमारा कर्तव्य हैं | मुख्यमंत्री के द्वारा यह घोषणा सोनीपत में ” अशोक विश्वविद्यालय ” में की गई थी।

हरियाणा सरकार का कहना कि राज्य में शिक्षा के स्तर को बढ़ावा देने के लिए नियमित पाठ्यक्रम में कंप्यूटर शिक्षा को भी शामिल कर दिया जाएगा | जिसके लिए अध्यापन के लिए कंप्यूटर टीचर पदों के लिए हरियाणा सरकार अगले वर्ष 5000 शिक्षको के पदों पर भर्ती परीक्षा का आयोजन करेगी | श्री मनोहर खट्टर ने घोषणा , दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन ‘हरियाणा मेकिंग हायर एजुकेशन पावर हाउस’ के समापन दिवस पर अशोक विश्वविद्यालय में आयोजित एक समारोह में की थी | श्री खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार लगातार उच्च शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि शिक्षा समाज के प्रति आइरन रखती है और किसी भी समाज की प्रगति को शिक्षा के स्तर से मापा जा सकता है।

“श्री खट्टर ने कहा कि प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना के पैटर्न पर हरियाणा कौशल विकास मिशन का गठन किया गया है ताकि कौशल विकास प्रशिक्षण देकर पांच लाख बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जा सके।”

जो उम्मीदवार स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण कर ली हैं उनके लिए हरियाणा सरकार की और से कंप्यूटर टीचर के 5000 पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी | हरियाणा राज्य के शिक्षा विभाग में सरकारी नौकरी पाने के लिए यह सुनहरा अवसर हैं |

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि उन्हें हरियाणा कम्प्यूटर टीचर 5000 रिक्ति 2018 की आधिकारिक अधिसूचना पढ़नी चाहिए। भर्ती अधिसूचना पूर्ण विवरण देगी। यदि आप पात्र और रुचि रखते हैं, तो ऑनलाइन आवेदन फ़ॉर्म को भरने के लिए प्रतीक्षा करें।

Must Read More RPSC Topic

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *