Rpsc Appointed New Chairman Shyam Sunder Sharma

Rajasthan Rpsc Ajmer : – राजस्थान लोक सेवा आयोग आरपीएससी के अध्यक्ष ललित पवांर के दो साल के कार्यकाल के समाप्त होने के बाद में उन्होंने त्याग पत्र देते हुए वरिष्ठतम सदस्य डा . आर. डी सैनी को अध्यक्ष पद का अतिरिक्त कार्यभार सम्भालेंगे | लेकिन राजस्थान सरकार ने यह आवश्यक समझते हुए राजस्थान लोक सेवा आयोग के 32 वे अध्यक्ष के रूप में आयोग के सदस्य श्यामसुंदर शर्मा की नियुक्ति की है राज्य पाल के आदेश के बाद में श्याम सुंदर शर्मा ने 11 जुलाई 2017 मंगलवार शाम को अध्यक्ष पद पर अपना कार्य भर संभाल लिया हैं | आरपीएससी के अध्यक्ष के रूप में निर्वाचित श्याम सुंदर शर्मा को आयोग के सदस्य ,सचिव , अधिकारियो ने बधाई दी |

Rpsc अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने से पहले श्याम सुंदर शर्मा आयोग के सदस्य के रूप में 30 जनवरी 2016 से अपना कार्य कर रहे हैं | आयोग के निर्वतमान अध्यक्ष ललित के पंवार सोमवार को ही अपना कार्यकाल समाप्त कर चुके थे, जिसके बाद सरकार ने शर्मा को नई जिम्मेदारी सौंपी है. श्याम सुंदर शर्मा मूलत झालावाड़ जिले के रहने वाले और 29 सितम्बर 1955 में इनका जन्म हुआ | शर्मा का अध्यक्षीय कार्यकाल बेहद छोटा होगा और वे आयोग के अध्यक्ष के रुप में ढाई महीने रहेंगे.

आरपीएससी संविधान के मुताबिक अध्यक्ष का कार्यकाल नियुक्ति की तारीख से 6 साल या 62 वर्ष की आयुसीमा जो भी पहले हो, तक ही तय होता है. लिहाजा, शर्मा के पास कम समय में चुनौतियां ज्यादा हैं. शर्मा ने अपनी प्राथमिकताओं में आयोग की साख को बरकरार रखने के साथ ही पारदर्शिता बनाए रखते हुए टीम वर्क के रुम में काम करने को बताया.

आयोग की प्रतिष्ठा बरकरार रहे यह प्रयास रहेगा, ‘ऑन लाइन-ऑन टाइम’ का जो धैय बनाया है उसको हम पूरा करेंगे.

Must Read More RPSC Topic

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *